फिर मौत का कारण बनी ऑक्सीजन की कमी, गोवा में 4 दिन में 75 मरीजों की गई जान

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ऑक्सीजन की कमी एक बड़ा संकट बनी हुई है। गोवा के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की किल्लत कई लोगों के लिए काल बन गई। गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात 2 बजे से शुक्रवार सुबह 6 बजे तक 13 लोगों की मौत ऑक्सीन की कमी से हो गई। पिछले कई दिनों से गोवा में ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हो रही है। मंगलवार को 26 मरीजों, बुधवार को 21, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार यानि कि आज 13 लोगों की मौत दर्ज की गई है। चार दिन में 74 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है।

 

गोवा सरकार ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक कमेटी का गठन कर दिया है जिसमें IIT के बीके मिश्रा, GMC के पूर्व डीन वीएन जिंदर और तारिक थॉमस शामिल हैं। यह कमेटी अस्पताल को मिलने वाली ऑक्सीजन सप्लाई पर नजर रखेगी। वहीं केंद्र से तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए, गोवा ने कहा कि उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से 11 टन तरल ऑक्सीजन का दैनिक आवंटित कोटा नहीं मिल रहा है।

 

गोवा में ऑक्सीजन की कमी के कारण पिछले दिनों 26 covid-19 मरीजों की कथित तौर पर मृत्यु हो गई। उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) की अतिरिक्त सचिव सुमिता डावरा को लिखे पत्र में, गोवा के प्रधान सचिव पुनीत कुमार गोयल ने कहा कि पिछले 10 दिनों में विभिन्न कारणों से आवंटन में 40 टन से अधिक की कमी रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News