चैत्र नवरात्रि 2022: पहले 2 नवरात्रों में 67,000 श्रद्धालुओं ने किए मां वैष्णो देवी के दर्शन...जय माता के जयकारों से गूंजा भवन

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 10:35 AM (IST)

कटड़ा (अमित): चैत्र नवरात्रों के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार पहले दो नवरात्रों के दौरान 67,000 के करीब श्रद्धालुओं ने भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। वहीं वैष्णो देवी भवन पर जारी शतचंडी महायज्ञ के मंत्रों की गूंज समूचे भवन क्षेत्र को भक्तिम्य कर रही है।

PunjabKesari

पहले नवरात्रे पर 37,000 के करीब भक्तों ने मां वैष्णो के दरबार में नमन किया था जबकि दूसरे नवरात्रे पर रविवार को खबर लिखे जाने तक 30 हजार के करीब यात्री पंजीकरण करवा कर कटड़ा से चढ़ाई शुरू कर चुके थे।

PunjabKesari

यात्रा में बढ़ौतरी के चलते प्रशासन द्वारा उचित सुविधाओं का इंतजाम किया जा रहा है, ताकि दर्शनों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इन दिनों समूचे क्षेत्र में पड़़ रही गर्मी के चलते मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालु दिन की बजाए रात के समय वैष्णो देवी की यात्रा को प्राथमिकता दे रहे हैं। वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव दक्षिणी ड्योढ़ी पर रात के समय श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News