राजस्थान में तीन अलग अलग हादसों में 5 बच्चों सहित 6 लोगों की डूबने से मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 12:48 AM (IST)

बाडमेर/धौलपुरः राजस्थान में तीन अलग अलग हादसों में पांच बच्चों सहित छह लोगो की डूबने से मौत हो गई। बाड़मेर जिले में एक ही परिवार के तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बच्चों के शव मंगलवार को गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से निकाले गए। पुलिस ने बताया कि यह हादसा सिणधरी पुलिस थाने के टाकू बेरी गांव में हुआ। एक परिवार के तीन बच्चे घर पर बिना बताए सोमवार दोपहर बाहर चले गए, जब वे नहीं लौटे तो परिवार ने पुलिस को सूचना दी। 

सिणधरी के थानाधिकारी मनीराम ने बताया कि मोबाइल फोन व चप्पलों के आधार पर तालाब में बच्चों के शवों की खोज की गई और मंगलवार सुबह उन्हें बरामद किया गया। मृतकों में दो सगे भाई व एक चचेरा भाई शामिल है। धौलपुर में दो लडकियों की डूबने से मौत हो गई। मरने वाली लडकियों में 13 वर्षीय अनुष्का ने नदी में डूबने से पहले तीन अन्य बच्चों की जान बचाई। तीनों बच्चें वहां एक कार्यक्रम में भाग लेने गये थे। घटना सोमवार को जिले के खूबपुरा गांव में घटित हुई जहां बच्चे किसी अनुष्ठान के लिये पार्वती नदी के किनारे गए थे। नदी में नहाने के दौरान तीनों बच्चे नदी के बहाव में बहने लगे। 

पुलिस ने बताया कि तीनों को नदी के बहाव में बहता हुआ देख अनुष्का ने नदी में छलांग लगाई और तीनों को नदी के किनारे की ओर धकेल दिया। हालांकि उनकी चचेरी बहन छवि (7) पानी में बह गई। अनुष्का भी पानी के बहाव के साथ उसे बचाने गई लेकिन दोनों की डूबने से मौत हो गई। धौलपुर में एक अन्य हादसे में पार्वती नदी में डूबने से आगरा निवासी 32 वर्षीय सोनू की मौत हो गई। 

कौलारी थाना प्रभारी नरेश पोषवाल ने बताया कि आगरा जनपद के दो युवक‌ रक्षा बंधन पर्व पर अपनी रिश्तेदारी में खरगपुर आए थे। उन्होंने बताया कि दोनों युवक मंगलवार सुबह पार्वती नदी में नहाने गए थे।नहाते समय दोंनो गहरे पानी में डूब गए। युवकों की डूबने की सूचना पर ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि इनमें से आगरा निवासी 32 वर्षीय सोनू की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल 15 वर्षीय शिवा को कौलारी के सरकारी स्वास्थय केन्द्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया,जहां से उसे आगरा रेफर किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News