दशहतगर्दों को कश्मीर के 575 युवाओं का मुंहतोड़ जवाब, सेना में शामिल होकर करेंगे देश सेवा

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद वहां की फिजा में बदलाव की बयार नजर आ रही है। राज्य के युवा कामयाबी का परचम लहरा विकास की राह पर बढ़ने को तैयार हैं। जम्मू कश्मीर के 575 युवा शनिवार को भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं। इस दौरान इन सभी ने एकता और अखंडता के लिए सब कुछ न्यौछावर करने की भी शपथ ली। 

PunjabKesari

श्रीनगर में आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद ये युवा जम्मू और कश्मीर लाइट इंफैंट्री रेजिमेंटल सेंटर में शामिल हुए। इस दौरान इनके परिवारों में भी खुशी का माहौल था। श्रीनगर में रहने वाले वसीम अहमद मीर ने जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में शामिल होने के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मेरे माता-पिता गर्व महसूस कर रहे हैं। हमें शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से सेना में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मेरे पिता भी सेना में थे, उनकी वर्दी ने मुझे सुरक्षाबल में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। 

PunjabKesari

बता दें कि कश्मीर मसले पर दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और LoC पर युद्ध के हालात पैदा कर रखे हैं। निरंतर भारतीय सैन्य और नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की जा रही है। इस तनाव के बावजूद बड़ी तादाद में युवा फौज में भर्ती हुए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News