दिल्ली में अब तक 523 कोरोना पीड़ित, तबलीगी जमात के आधे से ज्यादा मामले

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 08:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली सरकार ने प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के लिए एक हजार लोगों की जांच कराए जाने का निर्णय किया है ताकि संक्रमित लोगों की जल्द से जल्द पहचान की जा सके। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 523 हो गई है जिनमें से 330 मामले निजामुद्दीन मरकज के हैं।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा कि रविवार को दोपहर बाद इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 नये मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘हमारा लक्ष्य हर दिन कम से कम 1000 लोगों की जांच करने का है।'' केजरीवाल ने यह भी बताया कि एक अप्रैल से दिल्ली सरकार हर दिन 500 लोगों की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जांच किट हासिल कर रही है और वायरस के लिए जांच की संख्या बढ़ गई है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख जांच किट के आदेश दे दिए गए हैं जो शुक्रवार तक उपलब्ध हो जाएंगे जिसके बाद प्रतिदिन होने वाली जांचों की संख्या बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के 25 रोगी आईसीयू में हैं और आठ वेंटिलेटर पर हैं जबकि शेष की हालत स्थिर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने दिल्ली के लिए 27 हजार पीपीई किट आवंटित किए हैं और इसके लिए वह केंद्र के आभारी हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News