मुंबई: भारी बारिश में 7 घंटे सड़क पर खड़ी रही 50 साल की महिला, बचाई सैकड़ों लोगों की जान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई में भारी बारिश के कारण पूरा शहर पानी-पानी हो गया। लोगों के घरों में पानी घुस आया। आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। ऐसे में जहां लोग खुद को बचाने में जुटे हुए थे वहीं एक 50 साल की महिला ऐसी भी थी जो इतनी भारी बारिश के बीच लोगों की जान बचाने के लिए लगातार 7 घंटे सड़क पर खड़ी रही। 50 साल की कांता मूर्ति कलन पानी से भरी सड़क पर एक खुले मेनहोल के पास लगातार 7 घंटे खड़ी रही और लोगों को वहां से गुजरने से रोकती रही ताकि कोई उस खुले मेनहोल में गिर न जाए।

 

कांता मूर्ति तब तक वहां खड़ी रही जब तक BMC के अधिकारी उस जगह पर नहीं पहुंचे। हालांकि जब अधिकारी वहां पहुंचे तो उन्होंने कांता को अपनी जान खतरे में डालने पर फटकार भी लगाई। ऐसे में कांता मूर्ति ने कहा कि उनके ऐसा करने से कई लोगों की तो जान बच गई। वहीं बारिश में मेनहोल के पास खड़े कांता का सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है। लोग उनकी काफी सराहना कर रहे हैं। 

 

सड़क किनारे फूल बेचती है कांता मूर्ति
कांता मूर्ति के पति एक रेल एक्सीडेंट में घायल हो गए थे जिसके बाद उनको लकवा हो गया था। कांता के 8 बच्चे हैं जिनमें से 5 की शादी हो चुकी है और 3 बच्चे अभी स्कूल जाते हैं। कांता मूर्ति घर चलाने और बच्चों की पढ़ाई के लिए सडक किनारे फूल बेचती है। भारी बारिश के कारण कांता मूर्ति का सारा सामान भी बह गया। उन्होंने कहा कि सड़क का पानी कम हो जाए इसके लिए मेनहोल का ढक्कन खोल दिया लेकिन कोई गलती से इसमें गिर न जाए इसलिए वहां तब तक खड़ी रहीं जब तक  BMC के अधिकारी नहीं आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News