बेटी के जन्म पर पिता का अनोखा जश्न- 50 हजार लोगों को फ्री में खिलाई पानीपुरी

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 04:22 PM (IST)

हम अकसर अपने आस-पास देखते है कि जितना एक बेटे के जन्म पर परिवार खुशियां मनाता हैं उतनी खुशी बेटी के जन्म पर लोग नहीं मनाते लेकिन एक पिता ने इस छोटी सोच को बदल कर रख दिया है। दरअसल, भोपाल में एक बेटी के जन्म पर उसके पिता ने ऐसा अनूठा जश्न मनाया कि हर तरफ उसकी चर्चा हो रही हैं। 

घर में जन्मे बेटे के बाद जब बेटी ने जन्म लिया तो खुसी के मारे पिता ने कोलार इलाके में लोगों को 50 हजार पानीपुरी फ्री में खिलाई। इसके लिए पांच घंटे तक 10 स्टॉल लगाए थे। एक पिता के इस अनूठे जश्न में लोग भी जमकर पानीपुरी खाते नजर आए।

भोपाल के कोलार रोड पर रहने वाले अंचल गुप्ता के घर में 17 अगस्त को एक बेटी ने जन्म लिया। उन्होंने उसका नाम 'अनोखी' रखा है। इससे पहले उनका दो साल का बेटा भी है, लेकिन बेटी के जन्म के पहले ही उन्होंने सोच लिया था कि बेटी का जश्न बड़े धूमधाम और अनोखे तरीके से मनाएंगे। पिता का कहना है कि वे यह संदेश देना चाहते थे कि बेटी से बड़ी खुशी जीवन में कोई नहीं है।

PunjabKesari

पांच घंटे के दौरान करीब  50 हजार लोगों को खिलाई पानीपुरी
बेटी के जन्म के बाद पत्नी और परिवार की सलाह पर उन्होंने एक दिन के लिए पानीपुरी फ्री करने का निर्णय लिया। बच्ची के पिता ने रविवार 12 सितंबर को दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान पर आने वाले सभी ग्राहक को मुफ्त में पानीपुरी खिलाई। ज्यादा से ज्यादा लोग फ्री में पानीपुरी खा सकें इसके लिए 10 स्टॉल लगाए गए थे। इस पूरे आयोजन में उनके परिवार और दोस्तों ने भी उनका सहयोग किया। इस बीच पांच घंटे के दौरान उन्होंने करीब  50 हजार लोगों को पानीपुरी खिलाई। 

अंचल ने बताया कि उन्होंने शादी के बाद बेटी की चाहत भगवान के सामने रखी थी। पहला बेटा हुआ, लेकिन उसके दो साल बेटी ने जन्म लिया। भगवान ने उनकी मनोकामना पूरी कर दी इसलिए उन्होंने यह खुशी सभी के साथ मनाने का निर्णय किया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News