युवराज सिंह के फाउंडेशन द्वारा श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में 50 सीसीयू बिस्तर स्थापित

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 10:39 PM (IST)

श्रीनगर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह के फाउंडेशन ने कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर उससे मुकाबला करने के लिये श्रीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 50 क्रिटिकल केयर युनिट (सीसीयू) बिस्तर उपलब्ध कराया है। सोमवार को यहां जारी बयान में फाउंडेशन के प्रवक्ता ने बताया कि सीसीयू बिस्तरों की स्थापना 'मिशन 1000 बिस्तर' के तहत एसेंचर के सहयोग से की गयी है।

 

प्रवक्ता ने बताया, "एसेंचर ने जो धन दिया है यूवीकैन फाउंडेशन ने उसका इस्तेमाल अस्पताल को अत्याधुनिक चिकित्सीय उपकरण मुहैया कराने में किया है । इसमें आईसीयू वेंटिलेटर, बाइपैप मशीन, पेंशेंट मॉनिटर, ईसीजी मशीन, डिफाइब्रिलेटर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल है ।" 

 

उन्होंने बताया कि इस सुविधा का उद्घाटन युवराज सिंह ने जम्मू कश्मीर के न्यू सरकारी मेडिकल कॉलेज के निदेशक (संयोजक) डा यशपाल शर्मा की उपस्थिति में किया । इस दौरान एसेंचर के प्रतिनिधि भी मौजूद थे ।

 

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने हमारे देश के स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को प्रभावित किया। हमने उस अवधि के दौरान अपने प्रियजनों की मदद करने के लिए आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य महत्वपूर्ण देखभाल सुविधाओं की खरीद के लिए संघर्ष किया ।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News