महाराष्ट्र में ओमीक्रोन स्वरूप के 31 नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 09:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में रविवार को ओमीक्रोन के 31 नए मामले सामने आए जिससे वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में बताया कि ओमीक्रोन के 27 नए मामले मुंबई में सामने आए हैं जिससे शहर में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। इसने कहा कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान इन सभी नए मामलों का पता चला।

विभाग ने बताया कि इन मरीजों में गुजरात से से चार, कर्नाटक से तीन, केरल और दिल्ली से दो-दो, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों- जलगांव, ठाणे, नवी मुंबई, औरंगाबाद से एक-एक मरीज हैं, जबकि दो विदेशी नागरिक हैं। इसने कहा कि ठाणे में, रविवार को दो मामले और पुणे ग्रामीण और अकोला में एक-एक मामला सामने आया।

राज्य में अब तक सामने आए ओमीक्रोन के कुल 141 रोगियों में से 73 मुंबई में, 19 पिंपरी चिंचवाड़ (पुणे शहर के पास), 16 पुणे जिले के ग्रामीण इलाकों से, सात पुणे शहर से, सातारा और उस्मानाबाद से पांच-पांच मामले हैं।

ठाणे शहर, कल्याण डोंबिवली (ठाणे जिला), नागपुर और औरंगाबाद में दो-दो, और बुलढाणा, लातूर, अहमदनगर, अकोला, वसई-विरार (पालघर जिला), नवी मुंबई, मीरा भायंदर (ठाणे जिला) में ओमीक्रोन संक्रमण का एक-एक मामला आया है। इनमें से 61 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बयान के अनुसार रविवार को सामने आए 31 नए मरीजों में 17 पुरुष और 14 महिलाएं हैं। बयान के अनुसार, इनमें से छह 18 वर्ष से कम उम्र के हैं जबकि तीन की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। ये सभी विदेश यात्रा से लौटे थे, जबकि एक मरीज विदेश से यात्रा से लौटे संक्रमित यात्री के संपर्क में आया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News