अमरनाथ हादसे में मरने वाले 3 तीर्थयात्री राजस्थान के, आर्थिक मदद देगी गहलोत सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 10:09 PM (IST)

जयपुरः अमरनाथ बाढ़ हादसे में मरने वालों में कम से कम तीन तीर्थयात्री राजस्थान के हैं। इसके अलावा राज्य के पांच अन्य तीर्थयात्री घायल हुए हैं। राज्य सरकार ने शनिवार को मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। 
PunjabKesari
आपदा प्रबंधन व नागरिक सुरक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि इस हादसे में राजस्थान के तीन लोगों की मौत की पुष्टि अब तक हुई है। ये तीनों गंगानगर के रहने वाले हैं। इनकी पहचान मोहनलाल, सुनीता वधवा व सुशील खत्री के रूप में हुई है। वहीं, पांच लोग घायल हुए हैं जिनमें से दो मामूली चोटें आई हैं जबकि तीन अन्य का इलाज चल रहा है। अधिकारी के अनुसार, राजस्थान के अधिकारी वहां के प्रशासन के संपर्क में हैं और प्रभावितों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। इस बीच, राज्य सरकार ने आज मृतकों के आश्रितों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री गहलोत ने अशोक ट्वीट किया, ‘‘अमरनाथ यात्रा में आई प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस आपदा में जान गंवाने वाले राजस्थानी श्रद्धालुओं के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।'' उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के कारण अचानक आई बाढ़ से कम से कम 16 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News