दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, गार्ड पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी इलाके में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां एक गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसके तबलीगी जमात अनुयायी होने की बात सामने आई है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। डिफेंस कॉलोनी पुलिस के अनुसार, आरोपी गार्ड मुस्तकीम की गतिविधि कोरोना के तीनों मरीजों के घर के आसपास पाई गई, जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

डिफेंस कॉलोनी के इन तीनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गार्ड तीन अप्रैल से ही लापता है। इसके बाद ही पुलिस को इस मामले में उसकी भूमिका पर संदेह हुआ। परिवार उसी समय से एकांतवास में है। मुस्तकीम को दिल्ली के ओखला इलाके का निवासी बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि उसने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी।

तबलीगी जमात के सदस्यों के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 93 नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 669 हो गई है। बुधवार को जारी दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 669 में से 426 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। वहीं 214 कोविड-19 पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री रही है या ये किसी संक्रमित के संपर्क में आए हैं। 669 में से 20 लोग इलाज के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं और 9 लोगों की मौत हुई है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 29 लोग इस बीमारी के चपेट में कैसे आए, इसकी अभी जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News