सुकमा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 नक्सली, हथियार भी बरामद

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 06:09 AM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। ताड़मेटला के पास जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई। मौके से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए हैं।
PunjabKesari
गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अगस्त में नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक अच्छी रही। बैठक में राज्यों की सुरक्षा और विकास से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की।
PunjabKesari
अमित शाह ने पहली बार नक्सल समस्या को लेकर बैठक की थी। बैठक में ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। गृह मंत्री ने बैठक के दौरान कहा था कि वामपंथी उग्रवाद लोकतंत्र के विचार के खिलाफ है और सरकार इसे उखाड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।
PunjabKesari
गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से उग्रवाद के मामले पर चर्चा की थी। इस बैठक में राज्य के सुरक्षा व्यवस्था पर भी मंथन किया गया। अमित शाह ने कहा था कि बीते 5 साल में वामपंथी उग्रवाद में कमी आई है। 2016 से ही नक्सली घटनाएं कम हुई हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News