असम में जापानी इंसेफेलाइटिस से 3 और मरीजों की मौत, कुल मृतकों की संख्या 47 हुई

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 12:22 AM (IST)

गुवाहाटीः असम में शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस से तीन और लोगों की मौत होने से राज्य में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 47 तक पहुंच गई है। आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के मुताबिक शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस के सात नए मामले आए जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 294 लोगों के इस बीमारी के चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है। 

बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को बारपेटा, चिरांग और दर्रांग जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई। एनएचएम ने बताया कि शुक्रवार को आए सात नए मामलों में जोरहाट के दो और बोगाईगांव, चराईदेव, दर्रांग, डिब्रूगढ़ और कोकराझार के एक-एक मरीज शामिल हैं। 

बुलेटिन के मुताबिक दक्षिण सालमारा, दीमा हसाओ और कार्बी आंगलोंग को छोड़कर राज्य के सभी जिले इस बीमारी से प्रभावित हैं। जापानी इंसेफेलाइटिस के नगांव में सबसे अधिक 44 मामले आए हैं। इसके अलावा जोरहाट में 39 और गोलाघाट में 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। 

एनएचएम के मुताबिक मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य के सभी नौ मेडिकल कॉलेज और 10 जिला अस्पतालों को आईसीयू और प्रयोगशाला जांच की सुविधा के साथ तैयार रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News