29 करोड़ कैश और 5 KG गोल्ड, अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से निकला खजाना...नोट गिनने में लगे 10 घंटे

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 08:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को उत्तर 24 परगना के बेलघरिया स्थित राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से बड़ी मात्रा में कैश और सोना बरामद किया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार अर्पिता के इस दूसरे फ्लैट से ईडी को करीब 29 करोड़ रुपए (28.90) कैश और 5 किलो सोना मिला है। बता दें कि अर्पिता मुखर्जी को उनके दक्षिण कोलकाता स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपए की नकदी मिलने के एक दिन बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में अब तक अर्पिता मुखर्जी के यहां से कुल करीब 50 करोड़ कैश मिल चुका है।

PunjabKesari

रुपए गिनने में लगे 10 घंटे

अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित से इस फ्लैट से गुरुवार सुबह ईडी के अधिकारी 10 बड़े ट्रंक में कैश लेकर निकले। अधिकारियों ने बताया कि बेलघरिया के रथाला इलाके में अर्पिता के दो फ्लैट को ताला तोड़कर खोला गया क्योंकि उनकी चाबी नहीं मिली। एक फ्लैट में बड़ी मात्रा में कैश मिला जिसकी गिनती के लिए तीन मशीनें मंगवाई गई थी। अर्पिता चटर्जी के फ्लैट में मिले कैश के बड़े हिस्से को फ्लैट के टॉयलेट में छिपा कर रखा गया था। ईडी की टीम को फ्लेट में मिले पैसों को गिनने में करीब 10 घंटे से ज्यादा का समय लगा। अधिकारियों के अनुसार फ्लैटों की तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

PunjabKesari

मुखर्जी ने पूछताछ के दौरान ईडी को कोलकाता के आसपास की अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी। इस बीच ईडी की इस कार्रवाई के बाद से विपक्षी पार्टियां टीएमसी पर हमलावर हैं और पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रही है। बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की अनुशंसा पर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘ग’ और ‘घ’ वर्ग के कर्मचारियों और शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही है। वहीं, ईडी घोटाले में धनशोधन के एंगल से जांच कर रहा है। जब यह कथित घोटाला हुआ था, उस समय पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News