भारत सरकार की फर्जी वेबसाइट बनाकर 27 हजार लोगों को ठगा, पुलिस ने 5 को किया अरेस्ट

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने नौकरियों का झांसा देकर कथित रूप से 27 हजार लोगों से 1.09 करोड़ रुपये ठगने के मामले में एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों के पास से ठगी से हासिल किये गए 49 लाख रुपये बरामद किये गए हैं। इसके अलावा सात मोबाइल फोन और तीन लैपटॉप भी जब्त कर लिये गए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हिसार से चलाए जा रहे गिरोह का सरगना विष्णु शर्मा और रामधारी हैं। अगस्त 2020 से दोनों अपने साथियों के साथ मिलकर 27,000 से अधिक लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठग चुके हैं।

पुलिस ने कहा कि मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक रामधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि फरार विष्णु शर्मा को पकड़ने के लिये दबिश दी जा रही है। रामधारी के अलावा पुलिस ने हरियाणा और दिल्ली से गिरोह के अन्य सदस्यों सुरेन्दर सिंह (50), संदीप (32) और जोगिन्दर (35) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन स्वस्थ एवं जन कल्याण संस्थान नामक काल्पनिक संस्था की फर्जी वेबसाइट बनाई और उसके जरिये 13,000 फर्जी नौकरियों की पेशकश की। दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ को कथित रूप से ठगी का शिकार हुए एक आवेदक की शिकायत मिली, जिसके बाद मामला सामने आया। शिकायकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि स्वस्थ एवं जन कल्याण संस्थान नामक वेबसाइट के जरिये उसके साथ धोखाधड़ी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News