दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 386 तक पहुंचे, 259 पॉजिटिव केस अकेले तबलीगी जमात से जुड़े

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 10:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 384 पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि संक्रमितों में निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 259 लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में 91 नये मामले सामने आए हैं और मरकज से निकाले गए एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई जिससे शहर में इस बीमारी से मृतकों की संख्या पांच हो गई है।

केजरीवाल ने बताया कि 384 मामलो में से 58 हाल में विदेश यात्रा से लौटे हैं जबकि 38 लोगों में यह संक्रमण इन संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण फैला। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब भी सामुदायिक स्तर पर यह संक्रमण नहीं फैल रहा है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि अगर वायरस लोगों के बीच फैलना शुरू होता है तो सरकार इसके लिए भी तैयार है।

मुख्यमंत्री ने कोविड-19, भोजन केंद्रों, आश्रय स्थल समेत अन्य के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए लोगों के लिए वाट्सएैप हेल्पलाइन- 8800007722 भी शुरू की । इस बीच, केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विशेषज्ञ शनिवार को दोपहर तीन बजे छात्रों से बातचीत करेंगे और वायरस से जुड़े सवालों का जवाब देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News