यूक्रेन-रूस युद्ध संकट के बीच भारत लौटे 242 छात्र, चेहरे पर दिखी खुशी...बोले- वहां का माहौल ठीक नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 08:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: यूक्रेन-रूस के युद्ध संकट के बीच यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्र मंगलवार रात देश वापिस लौट आए। एयर इंडिया का विशेष विमान 242 भारतीय छात्रों को 11 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा। विमान को 10.15 पर पहुंचना था लेकिन देरी की वजह से वह लगभग 12 बजे दिल्ली लैंड किया। छात्र रूस और पूर्वी यूरोप देशों के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते अपने देश लौटकर खुश हैं। इनमें से अधिकतर छात्र यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं। अभिभावक भी  इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने बच्चों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

 

एक अभिभावक ने कहा, "मेरी बेटी यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करती है, मैं बेहद ख़ुश हूं कि वह वापस आ रही है, हम काफी घबरा गए थे। छात्र भी अपनों के बीच लौटकर काफी खुश हैं। यूक्रेन से लौटे छात्रों ने कहा कि वहां का माहौल ठीक नहीं है। एक छात्र ने बताया, "मैं यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा हूं। भारत पहुंच कर राहत महसूस कर रहा हूं, परिवार वालों को भी परेशानी हो रही थी अब वे ख़ुश हैं।"  यूक्रेन से लौटे मेडिकल के छात्र शिवम चौधरी ने कहा, वहां का माहौल ठीक है लेकिन जो बाते सामने आ रही है उसके मद्देनज़र हम भारत वापस आ गए हैं।

 

उड़ान संख्या एआई 1946 देर रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। इसने कीव में बोरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शाम करीब छह बजे (भारतीय समयानुसार) उड़ान भरी थी। विमानन कंपनी ने भारतीयों को लाने के लिए एक बोइंग 787 विमान का परिचालन किया, जिसने सुबह यूक्रेन के लिए उड़ान भरी थी। अधिकारियों ने बताया कि विमान में करीब 242 यात्री सवार थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News