धूप खिलने से ठंड से मिली थोड़ी राहत-दिल्ली में कोहरे से 21 ट्रेनें लेट, हवा 'गंभीर' स्तर पर

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 08:57 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर भारत में ठंड के तेवर अभी नरम नहीं पड़े हैं। दिल्ली में गुरुवार सुबह घने कोहरे की चादर देखने को मिली। कोहरे के चलते 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभग के मुताबिक दिल्ली में आज हल्की बारिश भी हो सकती है, जिससे एक बार फिर से ठंड बढ़ने का आसार हैं। वहीं अगर यूपी और पंजाब की बात करें तो यहां धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली।

PunjabKesari

गुरुवार सुबह भी पंजाबा के कई जिलों में मौसम काफी खिला-खिला सा रहा और सुबह 8 बजे तक धूप निकल आई। बता दें कि बुधवार को नए साल के पहले दिन धूप निकली और अधिकतम तापमान बढ़कर 20.5 डिग्री सेल्सियस हो गया जिससे लोगों को पिछले 15 दिन से पड़ रही हाड़ कंपनाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली। हालांकि दिल्लीवासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ क्योंकि न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

PunjabKesari

दिल्ली की हवा खराब
कड़ाके की ठंड के बाद भी दिल्ली की हवा खराब हैं। दिल्ली में आज वायु गुणवत्ता 457 दर्ज की गई जो कि ‘गंभीर' श्रेणी में है। वहीं दिल्ली के आशपास कई इलाकों में एयर क्वालिटी 418 और 426 दर्ज की गई। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवा बहने के अनुमान से और हल्की बारिश के बाद हवा में सुधार हो सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि पिछले साल दिसंबर की सर्दी ने पिछले कई रिकॉर्ड तोड़े। दिसंबर 2019 में लगातार 18 ‘‘ठंडे दिन'' दर्ज किए गए जो कि दिसम्बर 1997 में 17 ठंडे दिन के बाद अधिकतम है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल अब 2020 में पहले जैसी ठंड लौटने के आसार कम हैं और लोगों को इससे राहत मिलेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News