शरद पवार ने की PM मोदी के कामकाज की शैली की प्रशंसा, कहा- पूर्व प्रधानमंत्रियों में नहीं थी ऐसी काबिलियत

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 09:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। बुधवार को एक कार्यक्रम में शरद पवार ने के मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशासन पर अच्छी पकड़ है और यही उनका मजबूत पक्ष है। पवार ने इसके अलावा कई अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी।
 

शरद पवार ने की  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की शैली की प्रशंसा  
शरद पवार ने  कहा कि पीएम मोदी का स्वभाव ऐसा है कि एक बार जब वह किसी भी कार्य को हाथ में लेते हैं, तो वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जब तक वह (कार्य) अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंच जाता, तब तक वह नहीं रुकेगा। पवार ने कहा कि पीएम इस बात पर जोर देते हैं कि उनकी सरकार की नीतियों के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन और उनके सहयोगी एक साथ कैसे आ सकते हैं। मोदी के पास अपने सहयोगियों को साथ ले जाने का एक अलग तरीका है और वह शैली मनमोहन सिंह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों में नहीं थी।
 

शरद पवार ने बुधवार को कहा कि भाजपा 2019 के महाराष्ट्र चुनावों के बाद उनकी पार्टी के साथ गठबंधन करने के लिए उत्सुक थी, लेकिन वह इस तरह के गठबंधन के पक्ष में नहीं थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसकी संभावना से साफ तौर पर इनकार कर दिया था।
 

एक रिपोर्ट के अनुसार, अपने 81वें जन्मदिन के अवसर पर एक किताब के दौरान पवार ने कहा कि यह सच है कि हमारे दोनों दलों के बीच गठबंधन के बारे में चर्चा हुई थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें इसके बारे में सोचना चाहिए... हालांकि, मैंने उनसे उनके कार्यालय में ही कहा था कि यह संभव नहीं है और मैं उन्हें अंधेरे में नहीं रखना चाहूंगा।

 
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने भतीजे अजीत पवार को भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए भेजा था, तो पवार ने कहा कि अगर मैंने अजीत पवार को भाजपा में भेजा होता, तो मैं अधूरा काम नहीं करता।
 

उन्होंने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बारे में बात करते हुए कहा कि फिलहाल कोई सीधे-सीधे नहीं जीत रहा है और मामला 50-50 का है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News