20 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 09:09 PM (IST)

 चंडीगढ़ , 5 सितंबर-(अर्चना सेठी ) हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि 29 हजार 704 कृषि नलकूप उपभोक्ताओं ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, जिनमें से दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 20 हजार 118 बिजली के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। शेष उपभोक्ताओं को टयूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है।

बिजली मंत्री आज हिसार में डीएचबीवीएन के अंतर्गत आने वाले 11 सर्कल के अधिकारियों के साथ लंबित टयूबवेल कनेक्शन, ट्रांसफार्मर, कंडेक्टर व बिजली पोल की उपलब्धता बारे समीक्षा कर रहे थे। बैठक में निगम के एमडी पीसी मीणा, मुख्य अभियंता (हिसार जोन) रजनीश गर्ग सहित निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने सर्कल के अंतर्गत आने वाले सभी अधिकारियों एवं ठेकेदारों को 9 हजार 586 लंबित टयूबवेल कनेक्शन किसानों को शीघ्र उपलब्ध करवाने की हिदायत दी है।

 

टयूबवेल कनेक्शन देने में ढलाई करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध  निगम द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन फर्मों को मैटेरियल सप्लाई के परचेज ऑर्डर दिए हुए हैं, उसमें किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न सर्कलों में 33 केवी सब-स्टेशन (निर्माणाधीन) के कार्यों की समीक्षा करते हुए एजेंसी के पदाधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News