दिल्ली में पाजिटिविटी रेट 30% के पार, सामने आए कोरोना के 20,718 नए केस, 30 मरीजों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 06:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,178 मामले सामने आए और 30 रोगियों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 30.64 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। संक्रमण के दैनिक मामलों में कमी की वजह बीते दिन कम जांच किए जाने को माना जा रहा है।

दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 24,383 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 30.64 प्रतिशत रही थी जबकि 34 रोगियों की मौत हुई थी। महामारी के फैलने के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले बृहस्पतिवार को सामने आए थे। बृहस्पतिवार को 28,867 लोग संक्रमित मिले थे। इसके अलावा 31 रोगियों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण दर 29.21 प्रतिशत थी। दिल्ली में बृहस्पतिवार से पहले एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले पिछले साल 20 अप्रैल को सामने आए थे जब 28,395 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक से 14 जनवरी के बीच कोविड-19 के मामलों की संख्या लगभग नौ गुना बढ़ी है, लेकिन इसी अवधि के दौरान शहर के अस्पतालों में वेंटिलेटर की आवश्यकता वाले मरीजों की संख्या में केवल दोगुना वृद्धि हुई है। सरकारी आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है।

अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान जब मामलों की संख्या समान थी, उस दौरान लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की दर और वेंटिलेटर की आवश्यकता संबंधी दर अधिक थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि हालांकि मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है जो दर्शाती है कि लहर थम गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News