कोरोना के नाम पर बदसलूकी, ' वायरस फैला रही' बोलकर 2 महिला डॉक्टरों से की मारपीट

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना संक्रमण के बीच  जहां एक ओर मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना मरीजों की सेवा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके साथ बदसलूकी के मामले भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसी ही एक शर्मनाक घटना राजधानी दिल्ली की सामने आई है। सफदरजंग अस्पताल की दो महिला रेजीडेंट चिकित्सकों पर कोविड-19 संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए गौतम नगर इलाके में एक व्यक्ति ने उन पर कथित रूप से हमला किया। 

PunjabKesari

चिकित्सकों ने हौज खास पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। सफदरजंग रेजीडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष मनीष के अनुसार,दोनों डॉक्टर इमरजेंसी वार्ड में तैनात हैं। रात के लगभग 9 बजे, जब वे सब्जियां खरीद रही थीं, तो एक व्यक्ति ने उन्हें कहा कि वह कोरोनोवायरस फैला रही हैं और उन्हें यहां से हट जाना चाहिए। 

PunjabKesari

जब महिला डॉक्टरों ने इस पर आपत्ति जताई तो पड़ोसियों ने उन पर हमला बोल दिया। डॉक्टरों पर हमले की घटना तब सामने आई जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों को निशाना न बनाने की अपील की। एडवाइजरी में कहा गया है कि जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, सोशल मीडिया पर उनकी पहचान भी उजागर न करें. साथ ही संक्रमितों का इलाज करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों और फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना न बनाएं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News