साम्बा  में युवती और सीआरपीएफ जवान कोरोना पॉजिटिव , एक्टिव संक्रमितों की संख्या सात

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 03:51 PM (IST)

साम्बा (संजीव): साम्बा जिले में रविवार को दो और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने एक्टिव संक्रमितों की संख्या सात पहुंच गई। कोरोना संक्रमित पाए गए यह दोनों लोग के विजयपुर के ठंडी खुई में स्थित एक निजी स्कूल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखे गए थे। पॉजिटिव पाए गए इन लोगों में एक सीआरपीएफ का जवान बताया गया है जो बल के दिल्ली मुख्यालय में संक्रमण फैलने के बाद वहां से निकल आया था और 13 मई को जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था। यह सीआरपीएफ जवान साम्बा के चक मंगा का रहने वाला है जबकि दूसरी संक्रमित युवती एक निजी बैंक की कर्मचारी है जो हरियाणा के गुरूग्राम से लौटी थी। यह युवती साम्बा के सीमावर्ती गाँव बैन गलाड़ गांव की रहन वाली है। इन दोनों को राज्य में लौटने पर प्रशासन द्वारा सीधे इस सेंटर में लाकर क्वारंटीन किया गया था। 

PunjabKesari

    रविवार सुबह मिली टेस्ट रिपोर्ट्स में इन दोनों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही इस क्वारंटीन सेंटर में हडक़ंप मचा गया और यहाँ ठहराए गए लोगों में दहशत फैल गई। रिपोट्स आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीमें इस क्वारंटीन सेंटर में पहुंची और इन दोनों संक्रमितों को बाकी लोगों से अलग किया गया। प्रशासन द्वारा समूचे स्कूल परिसर को सेनिटाईज भी किया गया। जिले के सीएमओ डॉ. राजिन्द्र सम्याल ने बताया कि दोपहर बाद इन दोनोंं कोरोना संक्रमितों को जम्मू के स्ीडी अस्पताल ले जाया गया।  
 

PunjabKesari


साम्बा में 2 फैक्टरियाँ सील, 230 वर्कर किए गए क्वारंटीन
वहीं  साम्बा के इंडस्ट्रियल ग्रोथ सेंटर की दो फैक्टरियों को भी  कोरोना संक्रमण के चलते सील कर दिया गया। प्रशासन द्वारा आज एचपीएम केमिकल्स और इनसेक्टिसाईड प्राईवेट लिमिटेड, इन दोनों फैक्टरियों को सील करने के बाद इन दोनों युनिट्स के करीब 230 कर्मियों को भी फैक्टरी परिसर में ही क्वारंटीन कर दिया गया। बताया गया है कि कठुआ जिले में कोरोना पाजिटिव पाए गए एक ट्रक के ड्राईवर और हेल्पर इन फैक्टरियों में माल लेकर आए थे। इन दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने के बाद इन फैक्टरियों को बंद करवा दिया गया है और प्रशासन द्वारा इनके सभी कर्मियों को क्वारंटीन कर इनके सेंपल टेस्ट के लिए भेजे गए गए हैं। 

    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News