बौरवैल की खुदाई के लिए निकाले गए कुएं में दम घुटने से 2 की दर्दनाक मौत, एक गम्भीर रूप से घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 08:05 PM (IST)

साम्बा (अजय): साम्बा शहर के चक्क मंगा गुजरां में एक कुएं के भीतर दम घुटने से हुए दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गम्भीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की पहचान आशिक अली पुत्र शेर सिंह और गौतम कुमार पुत्र ओम प्रकाश निवासी चक्क मंगा गुजरां, जबकि जी.एम.सी. में उपचारदीन की पहचान रवि कुमार पुत्र मेला राम निवासी चक्क मंगा गुजरा के रूप में की गई।

जानकारी अनुसार चक्क मंगा गुजरां में बौरवैल लगाने के लिए 20 फीट की खुदाई करने के बाद उस कुंए में पाइपे फीट करने का काम किया जा रहा था कि मशीनरी का कुछ सामान कुएं के बीच में गिर गया, जिसमें लेने के लिए रवि कुमार कुएं के बीच में उतरा लेकिन वहां पर सांस लेने हुई परेशानी के कारण व बीच में गिरकर बेहोश हो गया, जिसके बाद आशिक अली और गौतम कुमार भी कुंए के बीच पहले से गए एक युवक को बचाने के लिए उतर गए, लेकिन दस दौरान व पहले युवक रवि कुमार को बचाने में सफल हो गए और उसमें लोहे के एंगल डालकर उसे मशीन के सहारे उपर खीच लिया, जिससे उसे गहरी चोटें आई, लेकिन खुद वहां पर बेहोश हो गए। 
         
 हालांकि बीच में स्थानीय युवकों ने बहुत प्रयास किया, लेकिन कुछ ही दूरी पर जाने से दम घुटने की स्थिति आने पर सभी लोग बाहर निकल आए।  लोगों के बीच में ही फंसने के बाद आफरा-तफरी के माहौल में साम्बा पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्हें बाहर निकालने का रैस्क्यू अभियान चलाया और जे.सी.बी. मशीन की प्रयोग में की गई और लोहे के एंगल से बड़ी मुशिकल से बाहर निकालकर अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने 2 को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक गम्भीर हालत में प्राथमिक उपचार के बाद जी.एम.सी. जम्मू रैफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News