महाराष्ट्र में ओमीक्रोन वेरिएंट के 198 नए केस, अकेले मुंबई में 190 मामले

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 11:11 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 198 नए मामले सामने आए, जिनमें से 190 मामले अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में यह जानकारी दी। नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में अब तक ओमीक्रोन के 450 मामले सामने आ चुके हैं। 

बयान के मुताबिक, नाइजीरिया की यात्रा करने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी और इस व्यक्ति के नमूने में वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि हुई है। बयान में कहा गया कि व्यक्ति की मौत का संक्रमण से कोई संबंध नहीं है। बयान के मुताबिक, मरीज को पिंपरी चिंचवाड नगर निगम के यशवंतराव चव्हाण अस्पताल में भर्ती किया गया था और वह पिछले 13 साल से मधुमेह से पीड़ित था। 

विभाग के मुताबिक, राज्य में सामने आए ओमीक्रोन के 198 नए मामलों में से केवल 30 ने हाल में विदेश यात्रा की थी। ठाणे शहर में ओमीक्रोन के चार मामले जबकि सतारा, नांदेड़, पुणे और पिंपरी चिंचवाड नगर निगम क्षेत्रों से एक-एक मामला सामने आया है। 

ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित 141 मुंबई निवासियों का कोई यात्रा इतिहास नहीं : बीएमसी
बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुंबई के 141 निवासी जिन्होंने हाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं। बीएमसी ने कहा कि शहर में ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए 153 व्यक्तियों में से केवल 12 का अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास था। 

राज्य और बीएमसी के आंकड़ों में अंतर का मिलान नहीं हो सका। बीएमसी के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित बिना विदेश यात्रा इतिहास वाले मुंबई के लोगों की संख्या 160 हो गई। शहर में ओमीक्रोन के कुल मामले बढ़कर 290 हो गए हैं। बिना यात्रा इतिहास के ओमीक्रोन से संक्रमित 141 मुंबई निवासियों में से सबसे अधिक 21 के-वेस्ट वार्ड से हैं, जिसमें अंधेरी वेस्ट, जुहू और वर्सोवा शामिल हैं, इसके बाद डी वार्ड जिसमें मालाबार हिल, महालक्ष्मी और तारदेव क्षेत्र शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News