एक झटके में बेरोजगार हो गए 1800 कर्मचारी, इस बड़ी कंपनी ने की छंटनी

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 10:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने संरचनात्मक सुधार संबंधी फैसले के तहत दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में अपने 1800 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। कंपनी ने कहा कि उसने कुछ नौकरियों में कटौती की क्योंकि 30 जून को अपने वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद उसने अपने बिजनेस ग्रुप और इनती भूमिकाओं को फिर से व्यवस्थित किया। माइक्रोसॉफ्ट ने साथ ही कहा कि वह नए लोगों की नियुक्ति करना भी जारी रखेगा और मौजूदा वित्तीय वर्ष के खत्म होने तक उसके कर्मचारियों की संख्या बढ़ी हुई होगी।

 

कंपनी ने कहा कि आज हमारे पास बहुत कम लोगों की भूमिकाएं खत्म हुईं। सभी कंपनियों की तरह हम भी नियमित आधार पर अपनी व्यावसायिक प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करते हैं और उसी के अनुसार संरचनात्मक सुधार करते हैं।' कंपनी ने साथ ही कहा माइक्रोसॉफ्ट के 1.8 लाख से अधिक कुल कर्मचारियों में जितनी छंटनी हुई है वह 1 प्रतिशत से भी कम है। बता दें कि नौकरी में कटौती दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों में हाल के दिनों में हुई है।

 

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि छंटनी के बावजूद यह बिजनेस में निवेश करने और आने वाले साल में कुल मिलाकर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहा है। इससे पहले एक अन्य बड़ी टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने कहा कि वह 2022 के बाकी बचे महीनों में हायरिंग की प्रक्रिया को धीमा करेगा। सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ज्ञापन में कर्मचारियों से कहा कि कंपनी अभी भी अपने 'सबसे महत्वपूर्ण मौकों' का समर्थन करेगी, और इंजीनियरिंग, तकनीकी और अन्य अहम भूमिकाओं के लिए हायरिंग पर ध्यान देगी। इससे पहले खबर थी के मेटा भी अपनी कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News