कुदरत का कहर: आसमानी बिजली गिरने से 18 हाथियों की मौत, चारों तरफ बिखरे शव

5/14/2021 12:52:13 PM

नेशनल डेस्क: असम से आज एक दुखद घटना सामने आई है। यहां के नगांव जिले के बढमपुर इलाकें में आसमानी बिजली गिरने से 18 हाथियों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिकजंगलों से निकलते हुए जब हाथियों का एक झुंड गुजर रहा था तो अचानक तेज बारिश और हवाओं के बीच इस झुंड पर बिजली का कहर टूटा और करीब दर्जन से अधिक लगभग 18 छोटे बड़े हाथी की मौत हो गई।

PunjabKesari

घटना की सूचना मितले ही ग्रामीण  दुर्गम इलाके में पहुंचे तो सभी हाथे मरे  पड़े थे।  असपास के लोगों ने इसकी खबर जिला वन विभाग को दी गई,  जिसके बाद जिला वन अधिकारी के साथ अन्य वन विभाग से संबंधित टीमें घटनास्थल की तरफ रवाना हुई। समाचार लिखे जाने तक वन विभाग ने अपना अभियान जांच जारी है।

PunjabKesari
 वन विभाग की तरफ से फिलहाल यही कहना था कि यह घटना बिजली के गिरने से हुई है। ध्यान देने योग्य है कि अक्सर भोजन की तलाश में कार्वी पहाड़ की तरफ से हाथियों का झुंड इस तरफ निकलता है और अपना भोजन मिलने के बाद फिर कार्वी पहाड़ की तरफ रुक कर जाता है। पूछे जाने पर असम के वन मंत्री परिमल शुक्लवैद्य ने बताया कि अभी तक हमारे पास जो जानकारी मिली है कुल 18 हाथियों की मौत हुई है और रात के अंधेरे में अभी सटीक जानकारी नहीं आ पा रही है 

PunjabKesari
वन मंत्री ने बताया कि हम यह निकालने में लगे हैं कि कुल कितने हाथी मरे हैं। उन्होंने कहा कि ड्रोन की सहायता से आसपास के इलाकों से इसकी जानकारी जुटाई जाएगी तब तब कुछ कहना सह नहीं है।वन मंत्री ने कहा कि मैं  खुद घटनास्थल की तरफ जाऊंगा और स्थिति की समीक्षा करूंगा।  कहा जा रहा है कि असम के इतिहास में इस तरह की यह पहली घटना है कि जब इतनी बड़ी संख्या में हाथियों का झुंड बिजली गिरने से मरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static