US से वापस दिल्ली एयरपोर्ट भेजे गए 150 भारतीय, अवैध रूप से घुसने की कर रहे थे कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 01:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वाले करीब 150 भारतीय लोगों को वापस भारत भेजा जो बुधवार की सुबह दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल संख्या तीन पर सुबह छह बजे पहुंचा। यह विमान बांग्लादेश होते हुए भारत आया है।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि सभी 150 भारतीय टर्मिनल पर हैं और आव्रजन विभाग जरूरी कागजी काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि ये लोग सुबह 11 बजे के बाद एक-एक करके हवाई अड्डे से बाहर आएंगे। अधिकारी ने बताया कि इन भारतीयों ने या तो वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या फिर उन्होंने अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था। इससे पहले मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 18 अक्टूबर को एक महिला समेत 300 से ज्यादा भारतीय लोगों को भारत वापस भेजा था क्योंकि ये लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे।

PunjabKesari

अमेरिका के कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन के आंकड़ों के मुताबिक, 2000 में 16 लाख से ज्यादा लोगों को सीमा में घुसते हुए पकड़ा गया था। 2018 में चार लाख लोगों को पकड़ा गया। लेकिन, इस साल मई तक अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर छह लाख लोगों को सीमा पार करते हुए पकड़ा जा चुका है।

 PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News