fight against corona: 15 से 18 साल के बच्चों को कल से लगेगा टीका, एक दिन में 3 लाख से ज्यादा पंजीकृत

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 09:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण तहत पहले दिन तीन लाख से ज्यादा बच्चों का वैक्सीन की खुराक हेतु पंजीकरण हुआ। बता दें कि देश में 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों का टीकाकरण अभियान 03 जनवरी यानि सोमवार से शुरू हो रहा है। इसके लिए कोविन पोटर्ल पर पंजीकरण की प्रक्रिया में शनिवार को शुरू हुई। सरकारी पोटर्ल के मुताबिक शनिवार रात 11:59 बजे तक 3,26,591 बच्चों की टीकाकरण के लिए पंजीकरण हुआ था।

PunjabKesari

बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण हेतु केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि वॉक-इन और ऑनलाइन पंजीकरण दोनों ही तरह से बच्चों के टीकाकरण उपलब्ध होंगे। केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार, सरकारी आईडी काडर् के अलावा, बच्चे 1 जनवरी से अपने आईडी कार्ड का उपयोग करके को-विन पोटर्ल पर टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं।

PunjabKesari

बच्चे अपने माता-पिता के मौजूदा को-विन खातों का उपयोग करके या एक अद्वितीय मोबाइल नंबर के माध्यम से एक नया खाता बनाने के बाद भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 2007 और उससे पहले पैदा हुए बच्चे वैक्सीन प्राप्त करने के पात्र होंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News