Covid-19: दिल्ली में CRPF की एक ही बटालियन के 135 जवान कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिसर सील

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 08:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की पूर्वी दिल्ली में तैनात एक बटालियन के 135 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही CRPF कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) बन गया है। CRPF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये सभी जवान पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के सदस्य हैं। पिछले कुछ दिनों में काफी संख्या में इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों के मिलने के कारण पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बटालियन के कुल 135 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

PunjabKesari

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस इकाई से 480 जवानों के सैंपल जांच के लिए लिए गए थे, जिनमें से 458 के नतीजे आ गए हैं तथा 22 के नतीजों का इंतजार हैं। उन्होंने बताया कि बटालियन परिसर में एक मोबाइल टेस्ट लैब स्थापित की गई है ताकि सैंपलों का तीव्र गति से संग्रह सुनिश्चित किया जा सके। साथ ही पूरे परिसर का सेनिटाइजेशन कराया गया है।

PunjabKesari

वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इन सभी सदस्यों में कोरोना के अलक्षणी यानी ऐसे मरीज को इस संक्रमण से ग्रसित तो हैं, लेकिन इसके लक्षण दिखाई नहीं देते हैं और उम्मीद है कि वे लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। एक जवान कोरोना से ठीक हो चुका है जबकि 55 वर्षीय उप निरीक्षक मोहम्मद इकराम हुसैन की मंगलवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News