बाबासाहेब अंबेडकर को देश का नमन, पीएम मोदी बोले- आपका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए बना मिसाल

2021-04-14T09:38:19.783

नेशनल डेस्क:  आज देश भर में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बाबासाहेब को नमन करते हुए कहा कि  उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा। याद हो कि केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल को डॉ. बीआर अंबेडकर के जन्मदिन को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

PunjabKesari

अम्बेडकर जी को शत-शत नमन: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PunjabKesari

अम्बेडकर जी ने  विशिष्ट राह बनाई:   राष्ट्रपति
 वहीं इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने  बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।  कोविंद ने अपने बधाई संदेश में कहा था कि भारतीय संविधान के शिल्पी, डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर के जन्म दिवस पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ देता हूँ। अपने प्रेरणादायी जीवन में डॉ. अम्बेडकर ने, अत्यंत विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए अपनी विशिष्ट राह बनाई और अपनी विलक्षण एवं बहुआयामी उपलब्धियों से विश्व स्तर पर सम्मान अर्जित किया।

PunjabKesari
अम्बेडकर जी के विचारों से शिक्षा ग्रहण करो: राष्ट्रपति
राष्ट्रपति ने कहा कि वह मानवाधिकारों के महान पैरोकार थे, जिन्होंने शिक्षा के प्रसार की आवश्यकता के साथ-साथ भारत के वंचित समुदाय के लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के उद्देश्य से ‘बहिष्कृत हितकारिणी सभा' की स्थापना की। डॉ. अम्बेडकर ने एक बेहतर और न्यायपूर्ण समाज की परिकल्पना की और इसके लिए आजीवन संघर्ष किया। कोविंद ने कहा था कि आइए, डॉ. अम्बेडकर की जयन्ती के इस अवसर पर हम उनके जीवन और विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करने का संकल्प लें और एक सशक्त एवं समृद्ध भारत बनाने में अपना योगदान दें।

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static