दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, पुलिस अधिकारी बनकर NRI से करते थे ठगी, महिला समेत 13 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 08:30 PM (IST)

नई दिल्ली: पुलिस या सरकारी अधिकारी बनकर प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) से ठगी करने के लिए फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर चलाने के आरोप में एक महिला समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ओखला में संचालित कॉल सेंटर पर एक अगस्त को छापा मारा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडेय ने बताया, ''हमें एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर के बारे में सूचना मिली थी जो दिल्ली के ओखला में चल रहा था। छापेमारी के दौरान पुलिस को ऐसे व्यक्तियों का एक समूह मिला जो प्रवासी भारतीयों के साथ विदेश में बातचीत कर रहे थे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।'' पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से 20 मोबाइल फोन, 11 कंप्यूटर, 10 हेडफोन और एक वाई-फाई राउटर जब्त किया गया है।

उपायुक्त ने कहा, ''पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वह प्रवासी भारतीयों से संबंधित देश के पुलिस और सरकारी अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करते थे। आरोपी उन्हें कहते थे कि उनकी राष्ट्रीय पहचान संख्या आपराधिक गतिविधियों में शामिल पाई गई है और अगर वह उन आपराधिक आरोपों से बरी होना चाहते हैं तो उन्हें एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा।'' उन्होंने बताया कि आरोपों से बरी होने के लिए पीड़ित ऑनलाइन उपहार कार्ड के माध्यम से भुगतान कर देते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News