चक्रवाती तूफान ताउते के कारण गुजरात में 13 लोगों की हुई मौत, 16000 से ज्यादा घरों को पहुंचा नुकसान

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में चक्रवाती तूफान ताउते के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है, इसके अलावा कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान भी हुआ है। इस दौरान भारतीय नौसेना व तटरक्षक बलों ने मुंबई के निकट अरब सागर में फंसे दो बार्ज में मौजूद 317 लोगों को सुरक्षित बचाया है। मौसम विभाग के अनुसार यह गंभीर चक्रवाती तूफान गुजरात के तट से आधी रात के करीब गुजरा। प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तूफान के कारण 16000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा, 40 हजार से ज्यादा पेड़ और 70 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे उखड़ गए जिससे 5951 गांवों में बिजली चली गई।

अब तक का सबसे बुरा चक्रवात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 13 लोगों की मौत हुई है। यह राज्य में आया अब तक का सबसे बुरा चक्रवात था। अधिकारियों ने कहा कि ताउते की तीव्रता भले ही कमजोर हो गई हो लेकिन यह अपने पीछे विनाश के चिन्ह छोड़ गया है। इसने भावनगर,राजकोट, पाटण, अमरेली और वलसाड समेत गुजरात के विभिन्न इलाकों को काफी प्रभावित कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक राजकोट, वलसाड और भावनगर में भी एक-एक व्यक्ति यानी कि कुल चार मौतें होने की पुष्टि की गई है। पाटण ए-संभाग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात तेज हवाएं चलने से, घर में सो रही एक महिला पर बिजली का खंभा गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके अलावा भावनगर के पलिताना तालुका के बादेली गांव में घर की दीवार गिरने से एक महिला व उसकी बेटी की मौत हुई है। पुलिस ने कहा कि एक अन्य घटना में अमरेली जिले के राजुला में सोमवार रात एक मकान की छत ढहने से एक लड़की की मौत हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News