तमिलनाडु के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 13 मरीजों की मौत, अधिकारियों ने किया इनकार

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ऑक्सीजन की किल्लत सिर्फ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही नहीं है। देश के दूसरे हिस्सों में भी ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जानें जा रही हैं। ऐसी एक खबर तमिलनाडु से आई है। यहां एक सरकारी अस्पातल में 13 मरीजों की कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई। हालांकि अधिकारियों ने ऑक्सीजन की कमी होने से इनकार किया है

जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के चेंगलपट्टू स्थित सरकारी अस्पताल में गत 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हुई और परिजनों ने इसकी वजह ऑक्सीजन की कमी बताया है। हालांकि अधिकारियों ने बुधवार को इन आरोपों से इनकार किया है। इस संबंध में शीर्ष अधिकारियों ने दावा किया कि चेंगलपट्टु स्थित सरकारी अस्पताल में 40 से 85 वर्ष के 13 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

वहीं, रातभर में हुई इन मौतों से इलाके के लोगों में दहशत है और मृतकों के परिजनों में आक्रोश है जिन्होंने मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया है। चेंगलपट्टु के जिलाधिकारी ए जॉन लुईस ने मंगलवार रात को हालात की समीक्षा की लेकिन ऑक्सीजन की कमी से मौत होने के आरोपों से इनकार किया है।

लुईस ने बुधवार को कहा कि मैं पूरी रात क्षेत्र में था और हालात की निगरानी कर रहा था। ऑक्सीजन (मरीजों के लिए) की आपूर्ति बाधित नहीं हुई। उन्होंने कहा कि तकनीकी पहलुओं की जांच चिकित्सा शिक्षा निदेशक द्वारा की जा रही है। अस्पताल के डीन डॉ. जे मुथुकुमारन ने कहा कि मृतकों में केवल एक कोविड-19 मरीज था, जबकि बाकी कोविड-19 निगेटिव थे और विषाणु की वजह से निमोनिया और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

उन्होंने बताया कि गत 24 घंटे में जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें छह मरीजों को अन्य गंभीर बीमारियां थी जबकि सात अन्य जटिल स्थिति में भर्ती थे व इलाज का उनपर असर नहीं हो रहा था। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने कुछ मरीजों में ऑक्सीजन के स्तर में कमी देखी और तत्काल उसे स्थिर करने की कोशिश की। डीन ने कहा कि हम जिलाधिकारी के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने पिछली रात ऑक्सीजन आपूर्ति के अनुरोध पर कार्रवाई की और ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था की। इस समय अस्पताल में तीन दिन के लिए ऑक्सीजन है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News