जासूसी मामले में दो लोगों समेत 13 नौसेना कर्मी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 11 नौसैनिकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दो नागरिक भी पकड़े गए हैं। सोशल मीडिया के जरिए ये पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों को नौसेना से संबंधित संवेदनशील सूचनाएं लीक करते थे। पाक एजेंटों ने उन्हें हनी ट्रैप में फंसा रखा था।
PunjabKesari
नौसेना के सूत्रों ने बताया कि जासूसी मामले में अभी तक 11 नौसैनिकों और दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध लोगों के साथ संपर्क रखने वाले कई नौसैनिकों के सोशल मीडिया प्रोफाइल को खंगाला जा रहा है।
PunjabKesari
इस मामले में सबसे पहले आंध्र प्रदेश पुलिस, नौसेना की खुफिया इकाई और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने संयुक्त कार्रवाई में सात नौसैनिकों को गिरफ्तार किया था। आंध्र प्रदेश पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और नौसेना की खुफिया इकाई उसकी मदद कर रही है। नौसेना के मुंबई, करवार (कर्नाटक) और विशाखापट्टनम अड्डे से इन नौसैनिकों की गिरफ्तारी हुई थी।
PunjabKesari
हनी ट्रैप में फंसने के बाद इन लोगों ने भारतीय नौसेना से जुड़ी संवेदनशील सूचनाएं अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिए लीक किया था। नौसैनिकों द्वारा सोशल मीडिया के दुरुपयोग का मामला सामने आने के बाद नौसेना ने अपने सैनिकों के स्मार्टफोन और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के इस्तेमाल पर सख्ती से रोक लगा दी थी। हालांकि, इसी तरह के मामले सामने आने के बाद भी सेना और वायुसेना ने इस तरह की रोक अभी तक नहीं लगाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News