जम्मू के शीतकालीन जोन में 12वीं के छात्रों की अद्र्धवार्षिक बोर्ड परीक्षा शुरू

2021-09-13T18:41:02.18

भदरवाह (जम्मू कश्मीर): परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति देने से पहले सोमवार को 12वीं कक्षा की अद्र्धवार्षिक बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेने वाले सभी छात्रों और परीक्षकों की रैपिड एंटीजन तरीके से जांच की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

जम्मू कश्मीर स्कूली शिक्षा विभाग बोर्ड (जेकेबीओएसई) द्वारा जम्मू के शीतकालीन जोन में पहली बार प्रत्यक्ष तरीके से परीक्षा आयोजित की गई। डोडा, किश्तवाड़ और रामबन सहित कई जिले के छात्र परीक्षा में बैठ रहे हैं। कक्षा 10वीं की अद्र्धवार्षिक परीक्षा मंगलवार से शीतकालीन क्षेत्र में शुरू होने वाली है। कक्षा 12वीं की परीक्षा 22 सितंबर को समाप्त होने वाली है, वहीं निजी छात्रों की मैट्रिक की परीक्षा एक दिन पहले संपन्न होगी।

 

कश्मीर के बर्फीले इलाकों और जम्मू के कुछ हिस्सों के स्कूल शीतकालीन जोन की श्रेणी में आते हैं, जबकि जम्मू संभाग में पडऩे वाले बाकी इलाके ग्रीष्मकालीन जोन में आते हैं। कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के नोडल अधिकारी राणा आरिफ ने पीटीआई-भाषा को बताया, "कोरोना  वायरस महामारी की शुरुआत होने के बाद से दो साल में पहली बार प्रत्यक्ष तरीके से आयोजित बोर्ड की परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पहले सभी छात्रों और परीक्षकों की रैपिड जांच कराने का फैसला किया गया।"

 

पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण जम्मू-कश्मीर के सभी स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाओं और परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया गया था। हालांकि, पढ़ाई और परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से जारी रही।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News