बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय बलों की 125 कंपनियां होगी तैनात

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 10:15 PM (IST)

कोलकाताः चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 25 फरवरी तक केंद्रीय बलों की 125 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तैनात की जाने वाली कंपनियों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 60 कंपनियां, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 30 कंपनियां, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की पांच-पांच कंपनियां शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की जिलेवार सूची पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजी गई है। अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और मुख्य पुलिस अधीक्षकों को जवानों के ठहरने, आवाजाही और अन्य मदद के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि तैनाती की इस योजना के तहत, केंद्रीय बलों की 12 कंपनियां शनिवार को महानगर पहुंच जाएंगी। 

बीरभूम जिले के लिए एक कंपनी के शुक्रवार की रात पहुंचने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने इस बीच शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में 24,000 मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Pankaj Pande

Recommended News

Related News