ऑनलाइन फ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए 10वीं की छात्रा ने घर से गायब किया 75 तोला सोना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 12:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: डिजिटल होती दुनिया में ऑनलाइन दोस्ती का भी ट्रेंड काफी बढ़ गया है। अक्सर फेसबुक, इंस्टाग्राम पर फ्रेंड बनने के बाद लोग चैटिंग शुरू करते हैं और धीरे-धीरे बातों का सिलसिला आगे बढ़ता जाता है। इस तरह के ऑनलाइन दोस्त कई बार खतरा भी बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ केरल की एक छात्रा के साथ , जिसने अपने ऑनलाइन दोस्त की बातों में आकर उसे 75 तोला सोना ग‍िफ्ट कर द‍िया। 

आप भी बिना धोए खाते हैं फल तो पढ़ लें AIIMS की ये चेतावनी

दरअसल एक साल पहले केरल के तिरुवनंतपुरम की रहने वाली 10वीं की छात्रा की दोस्ती शिबीन नाम के शख्स से हुई थी। आरोपी ने छात्रा  को बताया कि वह आर्थिक तंगी में है। लडकी ने उसकी मदद के लिए अपने घर में रखा 75 तोला सोना दे दिया। इसके बाद शिबीन ने अपनी मां के साथ मिलकर सोना बेच दिया। पहले उन्होंने अपने घर का जीर्णोद्धार कराया और बाकी 9.8 लाख रुपये घर में रख दिए। 

PM मोदी ने की शिक्षा क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण पहल की शुरुआत, बोले-  नया भारत ले रहा नए संकल्प 
 

सोना गायब होने पर छात्रा की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद सारा मामला सामने आया। जब पुलिस ने शिबीन और उसकी मां को गिरफ्तार किया तो आरोपी ने बताया कि  उसे 75 तोला सोना नहीं मिला, छात्रा ने उसे केवल 27 तोला सोना दिया।  छात्रा ने पुलिस को बताया कि 75 तोले सोने में से 40 तोला पलक्कड़ जिले के एक अन्य युवक को दिए गए जिससे उसकी मुलाकात इंस्टाग्राम के जरिए हुई। पयुवक ने सोना मिलते ही उसे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News