19 और 22 जुलाई को कर्नाटक में होगी 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 19 जुलाई और 22 जुलाई को होंगी जिनमें मल्टीपल चॉइस ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन्स पूछे जाएंगे। राज्य के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली एसएसएलसी (माध्यमिक स्कूल प्रमाण) परीक्षा इस बार दो दिन होगी।

गणित, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान जैसे मुख्य विषयों की परीक्षा 19 जुलाई को होगी और भाषा के विषयों की परीक्षा 22 जुलाई को होगी। दोनों परीक्षाएं पूर्वाह्न साढ़े दस बजे से अपराह्न डेढ़ बजे तक होंगी।” उन्होंने यह भी कहा कि सभी परीक्षाओं में मल्टीपल चॉइस ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन्स पूछ जाएंगे जो सरल होंगे।

उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर एक नमूना प्रश्न पत्र डाल दिया गया है और यह स्कूलों में भी भेजा जाएगा ताकि शिक्षक छात्रों को बता सकें। उन्होंने कहा कि परीक्षा स्थल से 200 मीटर के भीतर धारा 144 लागू होगी और जो छात्र बाहर चले गए हैं वे भी अपने सबसे नजदीकी केंद्र में परीक्षा दे सकेंगे। कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News