104 साल के ''दादाजी'' ने कोरोना से जीती जंग, 11 दिन में ठीक होकर अस्पताल से लौटे घर

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के कहर ने अब तक देश में 19 हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगी लील ली है। कोरोना संकट के बीच जो राहत की खबर है वो यह कि देश में अब तक 4,09,082 लोग वायरस को मात दे चुके हैं। वायरस को हराने वालों में 104 साल के आनंदी झा का नाम भी शामिल है। झुकी कमर और हाथों में लकड़ी पकड़े 104 साल के आनंदी झा जब अपने घर जाने के लिए अस्पताल से बाहर आए तो सभी ने उनको खुशी-खुशी विदा किया। वहीं जब वे अपने घर पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। दादा जी घर आ गए कहकर लोगों ने उनका स्वागत किया। इस उम्र में कोरोना को हराने को लेकर आनंदी झा काफी सुर्खियों में हैं।

 

दरअसल कोरोना का ज्यादा असर बच्चों और 50 साल से ज्यादा उम्र वालों पर हो रहा है। आनंदी झा का बड़ा बेटा मुकेश पेशे से बिल्डर है, उसे भी कोरोना हो गया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरे परिवार की कोरोना जांच हुई थी। जांच में मुकेश के पिता आनंदी झा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। उन्हें 23 जून को वेदांत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आनंदी झा ने 11 दिनों में कोरोना का मात दे दी। परिवार में सिर्फ आनंदी की पत्नी और उनका भांजा निगेटिव आए। मुकेश ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पिता की उम्र ज्यादा होने के कारण हम लोग काफी टेंशन में थे इसलिए उनको प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

मुकेश ने बताया वह और उनके तीन बच्चे घर पर ही क्वारंटाइन थे। वहीं आनंदी झा का इलाज करने वालों डॉक्टरों ने कहा कि उनका ऑक्सीजन लेवल और ब्लड प्रेशर सब नॉर्मल था लेकिन काफी तेज बुखार था। डॉक्टरों ने कहा कि जैसी उनकी हालत थी ऐसे केस में उनका जल्दी रिकवर करना सच में बड़ी बात है लेकिन उन्होंने कोरोना को हरा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News