10 साल के लड़के ने बनाया मास्क, PM मोदी भी हुए इसके मुरीद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घरेलू संसाधन अपनाने की अपील का लोगों पर काफी असर हो रहा है। पीएम मोदी की अपील पर एक 10 साल के लड़के पर ऐसा असर हुआ कि उसने खुद घर में अपने लिए मास्क बनाया। उसने सिलाई मशीन के जरिए यह मास्क तैयार किया है। इस बच्चे के एक परिचित ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वहीं, पीएम मोदी ने इस बच्चे के प्रयास की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में आपकी भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा।

दरअसल, हेमंत गुप्ता नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर अपने भतीजे की कुछ तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने लिखा, "मोदी जी ने घर में बने मास्क पहनने का सुझाव दिया था। मेरा 10 साल का भतीजा इससे बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ और उसने घर में खुद अपने लिया मास्क बनाया। उसने सीखा की कैसे सिलाई मशीन का इस्तेमाल किया जाता है।" वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बच्चे के प्रयास की सराहना करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में बच्चे द्वारा अदा की गई भूमिका को हमेशा याद रखेंगे।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल देश को संबोधित करने के कुछ मिनट बाद अपने ट्विटर पेज पर लगी प्रोफाइल फोटो को बदल दिया था। नई तस्वीर में पीएम मोदी ने अपने चेहरे को एक गमछे जैसी चीज से कवर किया हुआ था। इसका उद्देश्य कोरोनावायरस संकट के बीच सुरक्षित रहने के लिए घरेलू समाधानों या उत्पादों के जरिए अपने चेहरे को कवर करने के बारे में लोगों को जागरूक करना है।

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात की थी और काशी का हाल-चाल पूछा। इस दौरान, पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है। उत्तर प्रदेश में तो लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं या तौलिया रखते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह उसी से मुंह ढंकने की आदत डालने के बारे में सबको सलाह दें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News