दिल्ली: मां के फोन पर देख रहा था ‘स्टंट’ वीडियो, आजमाने गया तो चली गई 10 साल के बच्चे की जान

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक वीडियो में देख ‘स्टंट’ को दोहराने की कोशिश में 10 साल के एक बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करतार नगर इलाके की है, जब बच्चा अपनी मां के साथ घर पर था। बच्चा स्टंट की काफी वीडियोज देखता था। वह अपने कमरे में रस्सी कूद रहा था और उसने एक स्टंट दोहराने की कोशिश की, उसी दौरान रस्सी उसके गले में लिपट गई जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद वह बेहोश हो गया। उसे नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। यह घटना करतार नगर इलाके में बुधवार शाम करीब सात बजे की है।

 

पुलिस का मानना ​​है कि इस स्टंट में गले में रस्सी बांधना शामिल है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़के के परिवार ने हमें बताया कि वह बहुत सारे स्टंट वीडियो देखता था और उसे ऐसा ही करना पसंद था। वह रस्सी के साथ एक स्टंट करने की कोशिश कर रहा था, तभी रस्सी उसके गले में लिपट में लिपट और इससे उसका दम घुटने लगा, वह इसे हटा नहीं सका और इस तरह वह बेहोश होकर गिर पड़ा। खबर के मुताबिक, लड़के की मां ने पड़ोसियों को बुलाया और उसे अस्पताल ले गई, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

मां ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे ने उसके फोन पर एक वीडियो देखा था और उसे आजमाना चाहता था, उन्होंने बाद में उसे जमीन पर पड़ा पाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने इस मामले की जांच की और इसे आकस्मिक मृत्यु का मामला पाया, इसमें कोई साजिश की आशंका नहीं है। सीआरपीसी की धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत जांच की कार्यवाही शुरू की गई है। मृतक लड़के के परिवार में उसके माता-पिता और पांच साल का एक भाई है। बच्चे का पिता दिल्ली में एक इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म में काम करता है जबकि मां गृहिणी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News