कोरोना के खिलाफ महाराष्ट्र में 10 नए क्लिनिक, केरल में ड्रोन से पकड़े 41 लोग

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंद्र सरकार के  राज्य सरकार भी मजबूद कदम उठा रही है। मुंबई में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय नगर निकाय ने संक्रमण नियंत्रण क्षेत्रों एवं घनी आबादी वाले क्षेत्रों में 10 कोविड-19 क्लिनिक (Covid-19 Clinic) शुरू किये हैं। ऐसे ही केरल के कोच्चि में ड्रोन कैमरे की मदद से 40 लोगों को एक-दूसरे से दूर रहने के नियम का उल्लंघन करते हुए पाया गया और उनके विरूद्ध मामला दर्ज किया गया।

सोशल डिस्टैन्सिंग के अलावा अन्य ज़रूरी उपकरणों का भी ध्यान 
मुंबई में एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शहर में इन क्लिनिकों में दिन में दस बजे से लेकर एक बजे तक लक्षणों की जांच की जाएगी। अधिकारी ने निगम आयुक्त प्रवीण परदेशी द्वारा शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा, ‘‘बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के हर क्षेत्र (जोन) में एक स्क्रीनिंग क्लिनिक खोला जा रहा है तथा दूसरे, चौथे और पांचवें क्षेत्र में एक और क्लिनिक खोला जाएगा।


कोच्चि में लॉक डाउन तोड़ने वाले 41 लोगों पर केस दर्ज
कोच्चि से प्राप्त समाचार के अनुसार शनिवार तड़के एक पॉश इलाके में टहलने के लिए निकलने कम से कम 41 लोग कैमरे में कैद हो गये। उनमें 39 पुरूष एवं दो महिलाएं हैं पुलिस ने कहा कि उन्हें जिले में लगायी गयी सीआरपीसी (CRPC) की धारा 144 का कथित रूप से उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया है। इस धारा के तहत चार से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने की मनाही है। पुलिस ने कहा कि उन्हें IPC एवं केरल सरकार द्वारा पिछले सप्ताह लाये गये महामारी रोग अध्यादेश, 2020 की संबंधित धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News