कोरोना: पिछले दो महीनें में लौटे 15 लाख यात्री, हर यात्री की नहीं हुई स्क्रीनिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 08:43 PM (IST)

नई दिल्ली: पिछले दो महीनों में विदेश से भारत आए लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि पिछले दो महीने में 15 लाख यात्री विदेश से भारत आए, लेकिन इन सभी की कोरोना वायरस की जांच नहीं हुई है।

PunjabKesari
गौबा ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे गए इस पत्र में कहा है कि विदेश से लौटे सभी यात्रियों की निगरानी में अंतर या कमी चिंता का विषय है। इससे कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने की सरकार की कोशिशें गंभीर रूप से प्रभावित हो सकती हैं, क्योंकि अन्य देशों से लौटने वाले लोगों में से कई कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

PunjabKesari
राजीव गौबा ने पत्र में यह भी कहा है कि ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन ने 18 जनवरी 2020 से 23 मार्च 2020 तक की रिपोर्ट राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से एकत्र की है। इसमें विदेशों से आए लोगों की कोरोना वायरस की जांच की डिटेल है। इस रिपोर्ट और भारत आए कुल यात्रियों की संख्या में काफी अंतर है। उन्होंने कहा है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश एक बार फिर से विदेशों से आए यात्रियों की पहचान करें।
PunjabKesari
गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 809 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं और 4 लोगों की जान गई है। उल्लेखनीय है कि अधिकांश मामलों में मरीजों के विदेश यात्रा से लौटने का इतिहास रहा है या फिर विदेश यात्रा से लौटे लोगों के संपर्क में आने से संक्रमण फैला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News