दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई से 1,141 छात्रों ने JEE, NEET परीक्षा पास की: CM केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 06:30 PM (IST)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में प्रदान की जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के चलते 1,141 छात्रों ने JEE और NEET परीक्षाएं पास की हैं। केजरीवाल ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) के टॉपरों को सम्मानित करने के लिए यहां त्यागराज स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही।

छात्रों को सम्मानित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश भर के 18 करोड़ बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं और उनमें से ज्यादातर की स्थिति खराब है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने दिल्ली में किया है, उसी तरह इन सरकारी स्कूलों में भी सुधार किया जा सकता है। हमने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की और उसके कारण हमारे सरकारी स्कूलों के 1,141 छात्रों ने जेईई और एनईईटी परीक्षा उत्तीर्ण की है। केजरीवाल ने कहा कि पहले यह धारणा बनाई गई थी कि सरकारें स्कूल नहीं चला सकती हैं और ऐसे स्कूलों को निजी हाथों में सौंप दिया जाना चाहिए या ‘सीएसआर’ पहल के माध्यम से संचालित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा दान की चीज नहीं है, यह अधिकार है। अगर हम हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दें तो देश से गरीबी को मिटाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने JEE और NEET परीक्षा पास करने वाले 28 छात्रों को सम्मानित किया।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News