गैस लीक से मरने वालों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए मुआवजा, CM जगनमोहन ने किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 09:10 PM (IST)

नई दिल्‍ली: विशाखापत्‍तनम में एलजी पॉलीमर्स फैक्‍ट्री से हुई गैस लीक में मारे गए लोगों के लिए राज्‍य सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है। मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को किंग जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना। इसके बाद उन्‍होंने मुआवजे की घोषणा की। उनके अनुसार गैस लीक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही जिन पीड़ितों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है, उन्‍हें 10-10 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी।

PunjabKesari
जबकि उन प्रभावितों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी जिनका इलाज दो से तीन दिनों तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस हादसे में मामूली रूप से बीमार उन लोगों को 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे जो या तो प्रभावित हैं या जिनका अस्पतालों में प्राथमिक उपचार किया जाएगा।
 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि गैस लीक घटना की जांच के लिए पर्यावरण एवं वन विभाग के विशेष मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गयी है। इस समिति में विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त समेत अन्य लोगों को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। इस समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद राज्य सरकार आगे की कारर्वाई करेगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल पूछने विजयवाड़ा से यहां पहुंचे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News