चार दिनों में ‘पठान’ को मिले प्यार से पिछले चार सालों को भूल गया हूं: शाहरुख खान

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 09:20 PM (IST)

मुंबई, 30 जनवरी (भाषा) बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने सोमवार को कहा कि उनकी फिल्म ‘पठान’ को जितना जबर्दस्त प्यार मिला है उससे वह उन चार सालों को भूल गए हैं जब वह बड़े पर्दे से दूर थे।

बॉलीवुड अभिनेता ने 25 जनवरी को फिल्म की रिलीज़ से पहले किसी को भी कोई साक्षात्कार नहीं दिया था। वह फिल्म में साथ काम करने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता जॉन अब्राहम तथा निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के साथ मीडिया से मुखातिब हुए और बड़े पर्दे पर मुख्य किरदार नहीं करने और ‘पठान’ के निर्माण के बारे में चर्चा की।

यश राज फिल्म की ओर से आयोजित वार्ता में खान ने कहा, “ मैं आदित्य (चोपड़ा, निर्माता) और सिद्धार्थ को धन्यवाद देता हूं... उन्होंने मुझे यह मौका दिया। यह एक महंगी और समय लेने वाली फिल्म है और मुझे ऐसे वक्त में फिल्म देने के लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं जब मैं काम नहीं कर रहा था। इन चार दिनों में मैं पिछले चार सालों को भूल गया हूं।”
आर माधवन की "रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट" (हिंदी संस्करण) और अयान मुखर्जी निर्देशित "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा" में छोटी भूमिकाओं को छोड़कर, खान ने "पठान" से पहले अंतिम बार 2018 में आई "जीरो" में मुख्य किरदार निभाया था।

‘पठान’ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और 25 जनवरी से अबतक दुनिया भर में 542 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

अभिनेता ने कहा, “ आप सब ने ''पठान'' को जो प्यार दिया है, उसके लिए मैं दीपिका, जॉन, सिद्धार्थ और आदित्य की ओर से आपको बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं।”
खान ने कहा कि सिनेमा ने हमेशा देश को जोड़ने का काम किया है।

उन्होंने कहा, “ जब हम फिल्में बनाते हैं, चाहे वह उत्तर, दक्षिण, पूर्व, पश्चिम में हो, हमारा उद्देश्य खुशी, भाईचारा, प्रेम, करूणा फैलाना है... यहां तक कि जब मैं ''डर'' में एक बुरे व्यक्ति की भूमिका निभा रहा हूं या इस फिल्म में जॉन खराब (नकारात्मक भूमिक में) हैं .. हम सिर्फ किरदार निभा रहे हैं। इसका मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है। यह सिर्फ मनोरंजन है।”
खान ने कहा, “ यह दीपिका हैं जो अमर हैं, मैं शाहरुख खान हूं और मैं अकबर हूं और यह जॉन हैं जो एंथनी है... हम ''अमर अकबर एंथनी'' हैं। और यही सिनेमा बनाता है... हममें से किसी का किसी भी संस्कृति से कोई मतभेद नहीं है। हम दर्शकों के प्यार के भूखे हैं। ये करोड़ों (रुपये) अहम नहीं हैं... जो प्यार हमें मिलता है, उससे बड़ा कुछ भी नहीं है।”
57 वर्षीय अभिनेता ने अपने प्रशंसकों को अपनी सुरक्षित जगह बताया और कहा कि कैसे उनकी बालकनी से उनका अभिवादन करने से उन्हें ताकत मिलती है। खान ने कहा कि उनके प्रशंसक उन्हें प्यार करते हैं चाहे उनकी फिल्म में चले या नहीं चले।

खान ने कहा, “ मेरे बुजुर्गों ने मुझसे कहा था कि अगर तुम दुखी हो तो उनके पास जाओ जो तुम्हें प्यार करते हैं... हम सभी की जिंदगी में ऐसी चीजें होंगी जो गलत होती हैं। जिंदगी ऐसी है, ऐसा ही होना है। अच्छे दिन होंगे और बुरे दिन भी होंगे।”
उन्होंने कहा, “ मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास लाखों लोग हैं जो मुझे प्यार करते हैं। जब मैं उदास होता हूं तो अपनी बालकनी में चला जाता हूं, जब मैं खुश होता हूं तो भी अपनी बालकनी में चला जाता हूं। ईश्वर ने मुझ पर इतनी कृपा की है कि उसने मुझे बालकनी का स्थायी टिकट दे दिया है।”
फिल्म की रिलीज़ से पहले खान, दीपिका पादुकोण और अब्राहम फिल्म के प्रचार की सामान्य गतिविधियों से दूर रहे।

खान ने कहा, “ हमारे मीडिया से न मिलने के पीछे कोई खास वजह नहीं है। फिल्म की शूटिंग कोविड के दौरान की गई थी। फिर हमने फिल्म खत्म की। और किन्हीं कारणों से मीडिया से रूबरू नहीं हो पाए। लेकिन कहीं ना कहीं मीडिया, सोशल मीडिया और सभी ने फिल्म को इतना प्यार दिखाया है।”
अभिनेता ने इस बात के बावजूद समर्थन करने के लिए मीडिया का आभार जताया कि “ ऐसी कुछ चीज़े हुई जिससे फिल्म की रिलीज़ बाधित हो सकती थी।”
फिल्म के गाने ‘बेशर्म रंग’ में पादुकोण द्वारा पहनी गई केसरिया रंग की बिकनी को लेकर विवाद हो गया था।

फिल्म की कामयाबी को अपने और अपने परिवार तथा दोस्तों के लिए अहम पल बताते हुए अभिनेता ने उम्मीद जताई कि जब भी कोई ''पठान 2'' आएगी तो यह इससे ज्यादा सफल और बेहतर होगी।

उन्होंने कहा, “ यह मेरे और मेरे परिवार और दोस्तों के लिए बहुत बड़ा पल है क्योंकि इतने सालों के बाद खुशी देखी है।”
खान ने कहा कि फिल्मों से दूर होने से उन्हें अपने बच्चों आर्यन, सुहाना और अबराम के साथ समय बिताने का मौका मिला।

फिल्म में नकारात्मक भूमिका निभाने वाले अब्राहम ने निर्माता आदित्य चोपड़ा को हमेशा उन्हें अलग तरह से पेश करने का श्रेय दिया।

उन्होंने कहा, “ पहले ''धूम'', फिर ''न्यूयॉर्क'' और अब यह फिल्म में।’’
अब्राहम ने कहा, “ मैं समझता था कि मैं एक्शन हीरो हूं लेकिन शाहरुख खान एक्शन हीरो हैं। यह मेरी सबसे बड़ी फिल्म होने वाली है। सभी प्रशंसकों का आभार।”
पादुकोण ने कहा कि फिल्म को मिल रहे प्यार से वह अभिभूत हैं।

आनंद ने खान को निर्देशित करने और फिल्म की रिलीज से पहले पहले माहौल के बात की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News