फिल्म ‘पठान’ की सफलता को हिंदी फिल्म जगत के कलाकारों ने बताया, ‘‘प्यार की जीत’’

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:10 AM (IST)

मुंबई, 27 जनवरी (भाषा) शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान’ की सफलता को करण जौहर, पूजा भट्ट और मोहम्मद जीशान अय्यूब समेत हिंदी फिल्म जगत की कई हस्तियों ने ‘‘प्यार की जीत’’ बताया।

फिल्म ने पहले दिन देश में बॉक्स ऑफिस पर करीब 57 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्म्स’ के बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म जगत से जुड़े लोग न सिर्फ शाहरुख के लिए बल्कि हिंदी सिनेमा पर छाए काले बादल हटाने के लिए भी फिल्म से काफी उम्मीदें लगाए हुए थे।

निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्म्स’ के अनुसार, फिल्म ने देश में कुल 55 करोड़ रुपये की कमाई की। उनके मुताबिक ‘‘यह, किसी हिंदी फिल्म की पहले दिन की सर्वाधिक कमाई है।’’ फिल्म को तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज किया गया है। इन भाषाओं में फिल्म ने दो करोड़ रुपये की कमाई की।

शाहरुख के करीबी दोस्त एवं फिल्मकार करण जौहर ने ‘पठान’ के कथित तौर पर दुनियाभर में 100 करोड़ की कमाई करने पर फिल्म से जुड़े लोगों को बधाई दी।

फिल्मकार ने बृहस्पतिवार को इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, ‘‘ शतक के पार। एक दिन में 100 करोड़ के पार। सबसे महान सुपरस्टार शाहरुख, वाईआरएफ और आदि (निर्माता आदित्य चोपड़ा), सिद्ध (निर्देशक सिद्धार्थ आनंद), दीपिका और जॉन.. कमाल है। नफरत पर हमेशा प्यार की जीत होती है। इस दिन को याद रखें।’’ अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्वीट किया, ‘‘ एक्शन में प्यार। पठान। शाहरुख फिल्मों से अधिक देने के लिए शुक्रिया।’’ फिल्म ‘रईस’ और ‘जीरो’ में शाहरुख के साथ काम कर चुके जीशान ने कहा कि उन्होंने देर रात फिल्म देखी और सिनेमाघर 95 प्रतिशत भरा था।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ प्यार की जीत होती है और शाहरुख सर, आप वही प्यार हैं। दीपिका पादुकोण शानदार। जॉन अब्राहम जोरदार। पूरी टीम, यशराज फिल्म्स, सिद्धार्थ आनंद को बधाई।’’ फिल्म के गीत ‘बेशरम रंग’ को लेकर फिल्म का बहिष्कार करने की मांग और विवाद के बीच दर्शकों तथा समीक्षकों की शुरुआती प्रतिक्रियाओं ने हिंदी फिल्म जगत को काफी राहत दी है। ‘एडवांस बुकिंग’ को लेकर भी फिल्म खबरों में रही। ‘पठान’ के मंगलवार तक 4.19 लाख टिकट बिक गए थे। सुबह छह और सात बजे के शो के दौरान भी सिनेमाघर करीब 80 प्रतिशत तक भरे थे।

फिल्म की ‘एडवांस बुकिंग’ को लेकर उत्साहजनक नतीजे सामने आने के बाद ‘यशराज फिल्म्स’ ने बुधवार को कहा कि उसने देशभर में फिल्म का देर रात साढ़े बजे एक और शो चलाने का फैसला किया है।

फिल्म व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म को लेकर दर्शकों के उत्साह को देखते हुए 300 और स्क्रीन पर फिल्म को प्रदर्शित किया जा रहा है। दुनिया भर में ‘पठान’ अब 8500 स्क्रीन पर प्रदर्शित की जा रही है।

शाहरुख खान के बड़े प्रशंसक अभिनेता आयुष्मान खुराना ने फिल्म को मिल रही शानदार प्रतिक्रिया को ‘‘एक निजी सफलता’’ जैसा बताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ उनसे मुलाकात की। उन्हें गले लगाया। उनके साथ नाचा। यह एक निजी सफलता जैसा लगता है।’’ फिल्मकार सतीश कौशिक, अभिनेता अनुमप खेर, निर्देशक ओनिर, अभिनेत्री दीया मिर्जा, कंगना रनौत सहित कई कलाकारों ने ‘पठान’ की सफलता के लिए शाहरुख और फिल्म से जुड़े बाकी लोगों को बधाई दी।

फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख के साथ काम कर चुकीं पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने शाहरुख की हौसला अफ़ज़ाई करते हुए अभिनेता के साथ एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘‘ पांच साल पहले...मेरा पठान।’’ फिल्म ‘रईस’ पांच साल पहले 2017 में 25 जनवरी को ही रिलीज हुई थी।

फिल्म विशेषज्ञों के अनुसार, ‘पठान’ के रिलीज के पांचवे दिन तक अच्छी कमाई करने की संभावना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News