भूमिगत चैंबर में जहरीली गैस में सांस लेने पर दो मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:56 PM (IST)

मुंबई, सात दिसंबर (भाषा) नवी मुंबई में भूमिगत चैंबर में सफाई करते समय जहरीली गैस में सांस लेने पर दो मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।
एक अधिकारी ने कहा कि मजदूरों को आवश्यक सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए थे, यह पता चलने के बाद साइट इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

घटना शनिवार की रात हुई जब तीन मजदूर राबले इलाके में एक भूमिगत चैंबर में सफाई कर रहे थे जबकि उनके साथी बाहर प्रतीक्षा कर रहे थे। एक निजी कंपनी ने उन्हें सफाई के काम के लिए रखा था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब वे चैंबर की सफाई कर रहे थे, तभी रसायन की तेज गंध निकली, जिसके बाद तीनों बेहोश हो गए। भूमिगत चैंबर के बाहर इंतजार कर रहा मजदूर अपने तीन साथियों में से एक को रस्सी के सहारे बाहर निकालने में कामयाब रहा।”
बाद में, पास की एक कंपनी के कर्मचारी वहां पहुंचे और दो अन्य मजदूरों को भूमिगत चेंबर से बाहर निकाला। उन्हें एरोली में नगरपालिका अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मजदूरों को आवश्यक सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए थे, जिसके बाद साइट इंजीनियर के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News