कोरियाई ब्लॉगर उत्पीड़न मामला : अदालत ने दोनों आरोपियों को जमानत दी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:57 AM (IST)

मुंबई, छह दिसंबर (भाषा) मुंबई के खार इलाके में दक्षिण कोरियाई महिला ब्लॉगर व यूट्यूबर का लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कथित तौर पर उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार दो आरोपियों को यहां की अदालत ने मंगलवार को जमानत दे दी।
आरोपियों के वकील जमीर खान ने बताया कि बांद्रा महानगर दंडाधिकारी की अदालत ने दोनों को 15-15 हजार के नकद मुचलके पर जमानत देते हुए उन्हें जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया। अदालत के फैसले की विस्तृत प्रति अबतक उपलब्ध नहीं हुई है।
दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-354 (महिला के सम्मान को भंग करने के इरादे से किया गया हमला या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
दोनों को पिछले सप्ताह मुंबई के खार इलाकों में कथित यौन उत्पीड़न का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के कुछ घंटे के बाद गिरफ्तार किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि युवक महिला ब्लॉगर के नजदीक आकर उसके विरोध के बावजूद उसका हाथ पकड़ने की कोशिश कर रहा है। महिला जब उस स्थान से जाने लगी तक युवक मोटरसाइकिल पर अपने दोस्त के साथ आता और लिफ्ट की पेशकश करता दिख रहा है जिसे वह अस्वीकार कर देती है।
पुलिस ने ट्विटर हैंडल पर प्राप्त वीडियो के आधार पर घटना का संज्ञान लिया और प्राथमिकी दर्ज की। आरोपियों की उम्र क्रमश: 19 और 21 साल है और उन्हें बांद्रा के नजदीक पकड़ा गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News